Breaking Newsदेश

मुंबई में बोले पीएम मोदी- गणेश विसर्जन को प्लास्टिक फ्री मनाने में करें मदद

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुंबई के लोगों से गणपति विसर्जन को प्लास्टिक फ्री मनाने के लिए मदद मांगी है. इसके अलावा प्रधानमंत्री मोदी ने विसर्जन के दौरान भी सफाई रखने की अपील की है.
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुंबई के लोगों से गणपति विसर्जन को प्लास्टिक फ्री मनाने के लिए मदद मांगी है. इसके अलावा प्रधानमंत्री मोदी ने विसर्जन के दौरान भी सफाई रखने की अपील की है. इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने उद्धव ठाकरे को अपना छोटा भाई बताया. पीएम ने कहा, जबतक इसरो के वैज्ञानिक कामयाब नहीं होते वो हार नहीं मानेंगे.

असल में, प्रधानमंत्री मुंबई में मेट्रो परियाजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करने के बाद एक कार्यक्रम में लोगों को संबोधित कर रहे थे. उसी दौरान मोदी ने कहा कि एक भारतीय-एक संकल्प’के साथ मैं आपसे प्रार्थना करूंगा, अपना तय किया हुआ संकल्प पूरा करने का आग्रह करूंगा. आप लोग मुंबई के हित में, महाराष्ट्र के हित में जो संकल्प लेना चाहें, वो ले सकते हैं. वैसे एक सुझाव मैं आपको अभी ही दे सकता हूं.

प्रधानमंत्री ने कहा कि बप्पा की विदाई के दौरान बहुत सारा प्लास्टिक और दूसरा कचरा हमारे समंदर में चला जाता है. इस बार हमें कोशिश करनी है कि ऐसा सामान जो जल प्रदूषण बढ़ाता है, उसको पानी में नहीं बहाएंगे. मुझे पूरा विश्वास है कि आपका यही उत्साह पूरे देश को प्लास्टिक मुक्त करने में बहुत बड़ी भूमिका निभाएगा. एक बार फिर आप सभी को विकास के तमाम प्रोजेक्ट्स के लिए बधाई.

Related Articles

Back to top button
Close